मिलावट पर सरकार सख्त:मांगलिक परिसर में नकली घी बनाने वाले केलकर पर रासुका की कार्रवाई

उज्जैन। दो दिनों पहले खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा बहादुरगंज स्थित केलकर मांगलिक परिसर में नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारकर यहां से नकली बना हुआ घी, वनस्पति सहित एसेंस की बाटलें बरामद की थीं।
खाद्य विभाग द्वारा पूरे मामले से कलेक्टर शशांक मिश्र को अवगत कराया गया जिसके बाद उन्होंने फैक्ट्री संचालक के खिलाफ रासुका की कार्रवाई कर उसे गिरफ्तारी के बाद इंदौर जेल भेज दिया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी शैलेष गुप्ता की टीम द्वारा दो दिनों पहले श्री कृष्ण गृह उद्योग के नाम से संचालित हो रही नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए यहां से नकली बना हुआ घी, वनस्पति और एसेंस की बाटलें बरामद की थीं।

खाद्य विभाग के अधिकारियों ने फैक्ट्री संचालक कीर्तिवर्धन केलकर के खिलाफ मामला बनाकर कलेक्टर मिश्र को अवगत कराया कि उसके खिलाफ वर्ष 2015 में भी खाद्य विभाग की टीम द्वारा कार्रवाई कर 800 किलो नकली घी पकड़ा गया था और उसके बाद केलकर ने पुन: नकली घी बनाने का व्यवसाय शुरू कर दिया। खाद्य अधिकारियों से मिली जानकारी के बाद कलेक्टर ने केलकर के खिलाफ रासुका की कार्रवाई करते हुए उसकी गिरफ्तारी के निर्देश दिये जिसके बाद पुलिस ने केलकर को गिरफ्तार कर इंदौर जेल भेज दिया है।

रासुका की कार्रवाई की गई है। केलकर को जेल भेज दिया गया है। सेंपल की रिपोर्ट आने के बाद एडीएम कोर्ट में चलेगा केस।

Leave a Comment